आईआरसीटीसी लाया है शानदार टूर पैकेज Jyotirlinga Darshan In Sawan: सावन में करें सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन,

 

आईआरसीटीसी लाया है शानदार टूर पैकेज

Jyotirlinga Darshan In Sawan: सावन में करें सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन,






Jyotirlinga Darshan In Sawan 2023:


भारत में 12 ज्योतिर्लिंग हैं, जिनका धार्मिक महत्व बहुत अधिक है। सावन में अगर आप भी भगवान शिव के अद्भुत और प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने की इच्छा रखते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है।



सावन शुरु हो गए हैं। भगवान शिव के प्रिय माह सावन का हिंदू पौराणिक मान्यताओं के अनुसार विशेष महत्व है। इस महीने में श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ की पूजा करते हैं और उपवास रखते हैं। वहीं शिव पूजन के लिए शिवालयों, मंदिरों और ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए जाते हैं।
आईआरसीटीसी के ज्योतिर्लिंग यात्रा टूर पैकेज के अंतर्गत यात्रियों को एक साथ 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का मौका मिल रहा है। टूर पैकेज के अंतर्गत भीमाशंकर, ग्रिनेश्वर, महाकालेश्वर, मल्लिकार्जुन, ओंकारेश्वर, परली वैजनाथ, त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का मौका मिलेगा। सावन के पावन माह में सातों ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए इस टूर पैकेज को बुक कर सकते हैं।


 टूर पैकेज का नाम।


आईआरसीटीसी के सावन स्पेशल इस टूर पैकेज का नाम 'हर हर महादेव! सात ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा (WZBGI07)' है। इस टूर पैकेज का लुत्फ आप ट्रेन के जरिए उठा सकते हैं।


कब से शुरू हो रहा ज्योतिर्लिंग का टूर पैकेज



टूर पैकेज की शुरुआत 13 अगस्त 2023 से हो रही है। यात्रा राजकोट से शुरू होगी। सुविधा और बजट के मुताबिक स्लीपर, इकोनॉमी, 3एसी स्टैंडर्ड, 3 एसी-कंफर्ट में टिकट की बुकिंग करा सकते हैं।

टूर पैकेज की अवधि

आईआरसीटीसी के इस टूर पै उत्तरकेज को पूरा करने में 9 रातों और 10 दिनों का समय लगेगा। इस दौरान ठहरने, खाने और मंदिरों के भ्रमण के लिए परिवहन की सुविधा मिलेगी।

यात्रा का रूट

राजकोट, साबरमती, छायापुरी, गोधरा से यात्रा के लिए ट्रेन रवाना होगी। यहां से उज्जैन पहुंचकर महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर और महाकाल लोक के दर्शन करने को मिलेगा। अगले दिन ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शन के बाद खंडवा रेलवे स्टेशन से नासिक के लिए रवाना होंगे।

नासिक में त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के बाद यात्रियों को पूना ले जाया जाएगा। सड़क मार्ग के जरिए भीमा शंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए जा सकते हैं। रात में औरंगाबाद के लिए ट्रेन रवाना होगी। ग्रिश्नेश्वर ज्योतिर्लिंग और एलोरा की गुफाएं घूमने जाने का मौका मिलेगा।

आगे के सफर के लिए पर्ली में वैजनाथ ज्योतिर्लिंग मंदिर में दर्शन मिलेंगे। मल्लिकार्जुन श्रीशैलम पहुंचकर यहां मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन का मौका मिलेगा। बाद में यात्रियों को राजकोट के लिए ट्रेन रवाना हो जाएगी।

ज्योतिर्लिंग यात्रा का खर्च



कंफर्ट 2 एसी (सिंगल, डबल, ट्रिपल) 42,163 रुपये प्रति व्यक्ति टिकट का खर्च है। इकोनॉमी स्लीपर (सिंगल, डबल, ट्रिपल) की बुकिंग के लिए 18,925 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे। बच्चों के लिए किराया 15893 रुपये है। 











टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पशुपतिनाथ व्रत की विधि एवं कथा

शिव महापुराण में से बताए गए प्रदीप जी मिश्रा जी के अदभुत उपाय

इस वर्ष श्रावण का अधिकमास, भगवान महाकालेश्वर की निकलेगी 10 सवारी जानिए पूरी जानकारी