कर्ज मुक्ति’ के लिए पंडित प्रदीप मिश्रा के ये उपाय अपनाएं कर्ज से मिलेगी मुक्ति

 कर्ज मुक्ति’ के लिए पंडित प्रदीप मिश्रा के ये उपाय  अपनाएं कर्ज से मिलेगी मुक्ति


Karj chukane ka upaye by Pradeep mishra:  


मध्य प्रदेश के मशहूर कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा इन दिनों सुर्खियों में हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा अपने धार्मिक कथाओं के साथ-साथ घरेलू दिक्कतें के उपाय देने के लिए भी मशहूर है। उनके कई भक्त कुबेरेश्वर धाम में अपने दिक्कतों का निवारण पाने के लिए आते है। हाल ही में प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें पंडित मिश्रा ने कर्ज चुकाने के उपाए बताए है।




चुटकी हल्दी और 2 हरी इलायची का ये उपाय

कर लें ये उपाय
एक चुटकी हल्दी और 2 हरी इलायची। दोनों इलाइची पर हल्दी का लेप लगा लें और अब दो आटे के दीपक लें और उसमें घी डालकर बाती लगा लें। अब पहला दीपक गणेशजी की प्रतिमा या चित्र के सामने ॐ गं गणपतये नमः: का जाप करते हुए प्रज्वलित करें। उसमें एक हरी इलायची भी अर्पित कर दें।
इस दौरान गणेशजी से कर्ज मुक्ति की कामना करें। अब तुलसी के गमले में थोड़ा सा गड्ढा करके दूसरी इलायची को दबा देना है और दूसरा दीपक उसी इलायची के ऊपर रखकर तुलसी माता के समक्ष ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम: या ॐ महालक्ष्मी नमः: का 108 बार जाप करते हुए प्रज्वलित कर देना है। इस दौरान माता से धन समृद्धि की कामना भी करना है।




धन संबंधी समस्या के लिए प्रदीप मिश्रा के टोटके

Karj chukane ka upaye by Pradeep mishra: पंडित प्रदीप मिश्रा के मुताबिक, अगर आपको धन संबंधी समस्या है तो ये अचूक करें। इस टोटके के मुताबिक आपको मंगलवार के दिन शिवलिंग को पके चावल से ढक देना है और फिर उसके बाद उसमें 7 बेलपत्र चढ़ा देना है। ऐसा माना जाता है कि उपाय बहुत ही अचूक है और ऐसा करने से आपकी धन संबंधी सभी समस्याएं दूर होंगी और मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। साथ ही यदि आपने कोई कर्ज लिया है तो वह धीरे-धीरे उससे मुक्ति मिल जाएगी।


भगवान शिव को मसूर की दाल चढ़ाएं



Karj chukane ka upaye by Pradeep mishra: साथ ही कर्ज से मुक्ति का एक उपाय वो ये भी बताते हैं कि अपने कर्ज को पूरी तरह से चुकाने के लिए आपको मंगलवार के दिन भगवान शिव को मसूर की दाल का भोग लगाना है और जब आप मसूर की दाल चढ़ाएं तो ॐ ऋंमुक्तेश्वर महादेवाय नमः मंत्र का जाप भी करें।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पशुपतिनाथ व्रत की विधि एवं कथा

शिव महापुराण में से बताए गए प्रदीप जी मिश्रा जी के अदभुत उपाय

इस वर्ष श्रावण का अधिकमास, भगवान महाकालेश्वर की निकलेगी 10 सवारी जानिए पूरी जानकारी