सपने में सांप दिखना शुभ या अशुभ,जानें इन संकेतों का महत्व

Sawan me sapne me sap ka dikhna 




सपने में सांप दिखाई देने का मतलब जीवन में कुछ न कुछ जरूर घटित होने वाला है. सांपों से जुड़े सपने कुछ शुभ तो कुछ अशुभ संकेत करते हैं. इसका प्रभाव मानव जीवन पर जरूर पड़ता है. सांप को काल भी माना गया है. ऐसे में सांप का सपने में दिखना...

सपने में सांप दिखाई देने का मतलब जीवन में कुछ न कुछ जरूर घटित होने वाला है. सांपों से जुड़े सपने कुछ शुभ तो कुछ अशुभ संकेत करते हैं. इसका प्रभाव मानव जीवन पर जरूर पड़ता है. सांप को काल भी माना गया है. ऐसे में सांप का सपने में दिखना मृत्यु का संकेत होता है. सांप पितृ भी माने गए हैं. ऐसे में कई बार सांप का दिखना धन आगमन की सूचना लेकर भी आता है.


1.ढेर सारे सांप दिखें तो 




इंसान सपने तो देखता ही है. लेकिन, कुछ सपने जीवन में किसी घटना की ओर संकेत करते हैं. कई लोग लगातार सांपों से जुड़े सपने देखते हैं. सांपों से जुड़े कुछ सपने मानव जीवन में अच्छे संकेत तो कुछ बुरे संकेत करते हैं. जैसे अगर आप एक साथ कई सांप सपने में देख लेते हैं तो समझ जाइए आपके जीवन में कुछ बुरा होने वाला है. इससे पहले आप सतर्क हो जाएं. इसके अलावा भी सांप के सपनों के कई संकेत मिलते हैं. यहां विस्तार से जानें…

2.सपने में सांप डसे तो



कई लोगों को सपने में सांप काट लेता है. इससे उनकी नींद खुल जाती है. लेकिन, बहुत कम लोगों को पता होगा कि यह शुभ संकेत है. इसका मतलब आपका अच्छा समय आने वाला है.

3.सपने में सांप आपको दौड़ा ले तो 



अगर सपने में सांप आपका पीछा करते या दौड़ाता दिखे तो समझ जाइए कि आपके पीछे मुसीबत लगी हुई है. यह स्वप्न अशुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि कोई मुसीबत आप पर या परिवार पर आने वाली है.

4.सांप और नेवले की लड़ाई



अगर आप सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देखते हैं तो समझ जाइए असल जिंदगी में आप किसी विवाद में फंसने वाले हैं. कोर्ट-कचहरी का चक्कर लगाना पड़ सकता है.

5.काला सांप फन उठाए दिखे तो



अगर आप सपने में काले सांप को फन उठाएं देखते हैं तो समझ जाइए कि आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है. धन की वृद्धि होने वाली है. यह सपना शुभ संकेत देता है.

6.सपने में बार-बार सांप किसी तरह दिखाई देना

अगर आप सपने में बार-बार सांप को देख रहे हैं तो समझ जाइए की आपकी कुंडली में पितृ दोष या कालसर्प दोष है. बार-बार सपने में सांप को देखना अशुभ माना जाता है. इन दोषों की शांति कराएं. क्योंकि सांप पूर्वज भी माने गए हैं..






टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पशुपतिनाथ व्रत की विधि एवं कथा

शिव महापुराण में से बताए गए प्रदीप जी मिश्रा जी के अदभुत उपाय

इस वर्ष श्रावण का अधिकमास, भगवान महाकालेश्वर की निकलेगी 10 सवारी जानिए पूरी जानकारी