लौंग और कपूर के इस उपाय से होगी बरकत, आएगी सुख और समृद्धि

 

लौंग और कपूर के इस उपाय 








सुख और समृद्धि की तलाश हर व्यक्ति को होती है, मगर यह दोनों ही केवल किस्मत वालों को ही नसीब होती है। जाहिर है, आपके मन में भी इस बात की लालसा होगी कि जीवन में आपको बरकत मिले और घर में सुख और समृद्धि आए।


वैसे तो केवल एक मात्र रास्ता यही है कि आप दिल से मेहनत करें अपने काम में 100 प्रतिशत दें, मगर कई बार लाख कोशिशों के बाद भी आप वो हासिल नहीं कर पाते हैं जिसकी आपको उम्‍मीद होती है। ऐसे में कुछ ज्योतिषीय उपाय या टोटके आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं




वास्तु शास्त्र अनुसार घर में कपूर और लोग जलाने के फायदे


यहां हम जानेंगे वास्तु शास्त्र के कपूर और लौंग से जुड़े उपाय जिन्हें अपनाने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होने की मान्यता है

वास्तु शास्त्र अनुसार अगर पैसों की कमी है या कहीं पैसा फंसा हुआ है तो चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर जलाना चाहिए।



Kapoor Ke Fayde: शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसके जीवन में परेशानी न हो। अधिकतर लोगों की परेशानी पैसों से जुड़ी होती है। पैसों संबंधी दिक्कतों को दूर करने के लिए व्यक्ति काफी प्रयत्न भी करता है। लेकिन कई बार जब लाख प्रयासों के बाद भी कष्ट दूर नहीं होते तो ऐसे में कई लोग ज्योतिष उपाय को भी अजमाते हैं। यहां हम जानेंगे वास्तु शास्त्र में कपूर और लौंग से जुड़े उपाय जिन्हें अपनाने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होने की मान्यता है।

वास्तु शास्त्र अनुसार अगर पैसों की कमी है या कहीं पैसा फंसा हुआ है तो चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर जलाना चाहिए। ये कार्य प्रतिदिन करने से धन-धान्य में वृद्धि होने की मान्यता है।

लाल कपड़े में एक लौंग लपेटकर धन स्थान पर रख दें। ये काम शुभ तिथि पर लक्ष्मी पूजन के बाद करें। मान्यता है ऐसा करने से कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती है।

सुबह शाम पूजा के समय कपूर जलाकर आरती करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। कपूर की सुगंध बहुत ही अच्छी होती है जो मन और दिमाग दोनों को शांति प्रदान करती है। इससे व्यक्ति के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

रात को सोने से पहले पीतल के बर्तन में कपूर को गाय के घी में डुबोकर जला दें इससे घर परिवार में सुख-शांति बनी रहने की मान्यता है

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पशुपतिनाथ व्रत की विधि एवं कथा

शिव महापुराण में से बताए गए प्रदीप जी मिश्रा जी के अदभुत उपाय

इस वर्ष श्रावण का अधिकमास, भगवान महाकालेश्वर की निकलेगी 10 सवारी जानिए पूरी जानकारी